चेन्नई 2024 में शीर्ष 10 आईटी कंपनियां!

भारत बुनियादी ढांचे में तेजी से बढ़ रहा है; हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत आईटी/सॉफ्टवेयर केंद्रों के साथ भी विकास देख रहा है। भारत के महानगरीय शहरों में ऐसा माहौल है जहां ये आईटी कंपनियां किसी भी चीज़ की तरह बढ़ रही हैं!

यह वहां अत्यधिक कुशल कार्यबल खोजने का एक उत्कृष्ट तरीका है, और एक उपयुक्त कार्य वातावरण भी है जो आपको प्रेरणा भी देगा। ये वे गुण हैं जो चेन्नई ने पिछले कुछ वर्षों में हासिल किए हैं, और अब चेन्नई भारत का शीर्ष आईटी कंपनी केंद्र बन गया है!

तो, इस ब्लॉग में, हम आपको इन कारकों, वर्तमान नौकरी के अवसरों और गतिशील तकनीकी विकास के माध्यम से मार्गदर्शन करेंगे! तो इसके बारे में जानने के लिए यहां रहें चेन्नई में दस संपन्न आईटी कंपनियां!

चेन्नई में शीर्ष आईटी कंपनियां

1. टीसीएस

टीसीएस - चेन्नई में आईटी कंपनियां

टीसीएस टाटा समूह की सहायक कंपनी है और 15 बिलियन अमेरिकी डॉलर की वार्षिक आय के साथ टीसीएस भारत की सबसे बड़ी आईटी कंपनियों में से एक मानी जाती है। वे ग्रह पर छत्तीस देशों में काम करते हैं। अकेले चेन्नई में, उनके पास 13 कार्यालय सेटअप हैं। उनके मौलिक प्रशासनिक योगदान ऐप विकास और रखरखाव, बिजनेस आउटसोर्सिंग, विकास और रखरखाव, बिजनेस इंटेलिजेंस, एंटरप्राइज समाधान और आईटी बुनियादी ढांचा सेवाएं हैं। टीसीएस शीर्ष महानगरीय शहरों में सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में लगातार सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में से एक के रूप में शुमार है।

  • ईटीएल इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड,
  • 200 फीट रेडियल रोड,
  • पेरुंगुडी, चेन्नई, टीएन 600096
  • फ़ोन: 044 6616 8888

2. इंफोसिस

इंफोसिस - चेन्नई में आईटी कंपनियां

बैंगलोर में मुख्यालय, इन्फोसिस के चेन्नई शहर में दो कार्यस्थल हैं। इंफोसिस भारत की शीर्ष पांच सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों में से एक है। वे पूरी दुनिया के 50 देशों में हजारों ग्राहकों को सेवा प्रदान करते हैं। उन्होंने भारतीय आउटसोर्सिंग कंपनियों में सबसे अधिक विश्वास के रूप में भी मतदान किया। उनके पास व्यवसाय परामर्श और प्रशासन, डेटा एनालिटिक्स, एसएपी, ओरेकल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी तकनीकों, ऐप डेवलपमेंट और रखरखाव, क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर, बीपीओ, एप्लिकेशन पुनर्वितरण और सॉफ्टवेयर परीक्षण में योग्यता है।

  • 138, Old Mahabalipuram Rd,
  • शोलिंगनल्लूर, चेन्नई, टीएन 600119
  • फ़ोन: 044 2450 9530

3. इसे पकड़ो

कैपजेमिनी - चेन्नई में आईटी कंपनियां

आउटसोर्सिंग के लिए मशहूर दुनिया की अग्रणी डेटा टेक्नोलॉजी कंपनी कैपजेमिनी भारत में कैपजेमिनी इंडिया के जरिए काम करती है। इस फ्रांसीसी कंपनी के दुनिया के 40 देशों में 190,000 कर्मचारी हैं। वे एप्लिकेशन प्रशासन, क्लाउड परामर्श, व्यवसाय प्रक्रिया प्रबंधन समाधान, व्यवसाय प्रक्रिया आउटसोर्सिंग (बीपीओ), साइबर सिक्योरिटीज, ग्राहकों के साथ डिजिटल अनुभव, वित्त और लेखांकन, वैश्विक इंजीनियरिंग सेवाएं और कई अन्य आईटी प्रशासन प्रदान करते हैं। पूरे चेन्नई में उनके चार कार्यस्थल हैं।

  • प्रेस्टीज साइबर टावर्स,
  • ओएमआर, 117, पुराना महाबलीपुरम रोड,
  • चेन्नई, टीएन 600097
  • फ़ोन: 040 2312 6000

4. सिमेंटेक

सिमेंटेक - चेन्नई में आईटी कंपनियां

1982 में स्थापित, सिमेंटेक अतिरिक्त 35 देशों में 11,000 से अधिक कर्मचारियों के साथ साइबर सुरक्षा में दुनिया भर में अग्रणी बन गया है। दुनिया की सबसे व्यापक डिजिटल ज्ञान प्रणालियों में से एक में काम करते हुए, वे अतिरिक्त खतरों को देखते हैं और हमलों के आने वाले युग के बाद से अधिक ग्राहकों की रक्षा करते हैं। वे प्रशासन, सरकारों और लोगों को, चाहे वे कहीं भी हों, उनकी सबसे महत्वपूर्ण जानकारी सुरक्षित रखने में मदद करते हैं।

  • ब्लॉक 1सी,
  • 5वीं मंजिल, 1/124 शिवाजी गार्डन,
  • डीएलएफ आईटी पार्क, माउंट-पूनमल्ली रोड,
  • नंदमबक्कम पीओ, रामपुरम, मनपक्कम,
  • चेन्नई, टीएन 600089
  • फ़ोन: 044 6628 5001

5. प्रोडैप्ट सॉल्यूशंस प्रा. लिमिटेड

प्रोडैप्ट सॉल्यूशंस प्रा.  लिमिटेड - चेन्नई में आईटी कंपनियां

प्रोडैप्ट कम्प्यूटरीकृत विशेषज्ञ सहकारी कार्यक्षेत्र के लिए आईटी, आइटम, व्यवस्था, फिर परिचालन प्रशासन देने में एक विश्वव्यापी प्रर्वतक है। कई ड्राइविंग डीएसपी अपने व्यवसाय का समर्थन करने और एक केंद्रित बढ़त बढ़ाने के लिए प्रोडैप्ट से जुड़े हुए हैं। चेन्नई में मुख्यालय, प्रोडैप्ट का उत्तरी अमेरिका, यूरोप, भारत और अफ्रीका में परिवहन केंद्रित है। प्रॉडाप्ट 120 साल पुराना बिजनेस एग्रीगेट है।

  • मॉड्यूल 1, टॉवर 1 (पहली और छठी मंजिल), आईटी विशेष आर्थिक क्षेत्र चेन्नई 1 आईटी विशेष आर्थिक क्षेत्र पल्लावरम-थुराईपक्कम, 200 फीट रेडियल रोड, थोरईपक्कम, तमिलनाडु 600097

6. एरियल टेक्नोलॉजीज प्रा. लिमिटेड

एरियल टेक्नोलॉजीज प्रा.  लिमिटेड - चेन्नई में आईटी कंपनियां

एरियल टेक्नोलॉजीज (पी) लिमिटेड एक उत्पाद उन्नति समूह है जो दस वर्षों से अधिक समय से समुद्री प्रोग्रामिंग सुधार विट्रीन पर प्रभावी रूप से प्रस्तुत किया गया है और उस समय से, इस उद्योग में एक अच्छी तरह से सम्मानित खिलाड़ी के रूप में विकसित हुआ है और एक बन गया है भारत के अलावा संयुक्त राज्य अमेरिका के संगठनों के लिए भरोसेमंद, कुशल और विश्वसनीय विशेषज्ञ सह-ऑप। यह एरियल वेंचर्स एलएलसी, यूएसए का बैकअप है। व्यापार मंडलों के विपरीत, संगठन विभिन्न कार्यों के निर्वहन से जुड़ा हुआ है, जो अपरिहार्य साइटों से असाधारण आधुनिक व्यापार मशीनीकरण ढांचे तक जा रहा है।

  • ईए चेम्बर्स टॉवर II,
  • 6वीं मंजिल नं.49/50एल,
  • व्हाइट्स रोड, रोयापेट्टा,
  • चेन्नई – 600 002।
  • फ़ोन: +91 44 66282232

7. आकाशवाणी

ओरेकल - चेन्नई में आईटी कंपनियां

ORACLE क्लाउड अनुप्रयोगों और सेवाओं का एक व्यापक और पूरी तरह से एकीकृत स्टैक प्रदान करता है। ORACLE क्लाउड एप्लिकेशन का एक व्यापक सुइट है जो आपके व्यवसाय में लगातार प्रक्रियाएँ और डेटा प्रदान करता है। ORACLE उद्यमों को स्थानांतरित करने और आईटी कंपनियों के लिए नए क्लाउड-नेटिव अनुरोध बनाने के लिए एक स्वचालित उपकरण है।

  • वेबसाइट: www.oracle.com
  • Address: # 12/1 and 2, N S Palayam, Bannerghatta Road, Bengaluru, Karnataka 560076

8. एक्सेंचर

एक्सेंचर - चेन्नई में आईटी कंपनियां

एक्सेंचर एक वैश्विक पेशेवर सुविधाएं और परामर्श फर्म है जिसकी बैंगलोर, भारत में महत्वपूर्ण उपस्थिति है। यह प्रबंधन परामर्श, प्रौद्योगिकी सेवाओं और आउटसोर्सिंग समाधानों के साथ सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। इसकी स्थापना 1989 में हुई थी और इसका आविष्कार आर्थर एंडरसन के परामर्श और प्रौद्योगिकी प्रभागों द्वारा किया गया था। कंपनी का मुख्यालय डबलिन, आयरलैंड में है।

एक्सेंचर प्रौद्योगिकी कार्यान्वयन के लिए विविध क्षेत्रों में सेवाएँ प्रदान करता है। एक्सेंचर की वैश्विक उपस्थिति 120 से अधिक देशों में काम करती है, जो प्रौद्योगिकी, वित्तीय सेवाओं, खरीदार के सामान और आईटी कंपनियों सहित विभिन्न उद्योगों में ग्राहकों को प्रदान करती है।

  • वेबसाइट: www.accenture.com
  • पता: डॉ. एमएच, प्रेस्टीज टेक्नोपोलिस, 1/8, मारेगौड़ा रोड, चिक्कू लक्ष्मैया लेआउट, अदुगोडी, बेंगलुरु, कर्नाटक 560029

9. आईबीएम

आईबीएम - चेन्नई में आईटी कंपनियां

आईबीएम ग्राहकों को अधिकांश व्यावसायिक समस्याओं को हल करने में मदद करने के लिए सभी आवश्यक तकनीक और सेवाएँ प्रदान करता है और लाता है, भले ही उन समाधानों की उत्पत्ति कहाँ से हुई हो। यह ग्राहकों को ओपन फाउंडेशन इनोवेशन की मजबूत मांग के साथ एआई के अलावा क्लाउड कंप्यूटिंग की पूरी शक्ति का लाभ उठाने की अनुमति देता है।

आईबीएम स्टोरेज, सर्वर और मेनफ्रेम सिस्टम प्रदान करता है जो हाइब्रिड क्लाउड फाउंडेशन में फिट होने के लिए आकार में हैं। यह दुनिया के अग्रणी बुनियादी ढांचा मित्रों को एक साथ लाता है जो आईटी कंपनियों के लिए समाधानों में मूल्य जोड़ते हैं।

  • वेबसाइट: www.ibm.com
  • पता: नंबर 12, सुब्रमण्य आर्केड, बन्नेरघट्टा रोड, बैंगलोर, कर्नाटक, भारत- 560029

10. विप्रो

विप्रो - चेन्नई में आईटी कंपनियां

वेस्टर्न इंडिया प्रोडक्ट्स लिमिटेड (विप्रो लिमिटेड) की स्थापना 75 साल पहले वनस्पति तेल व्यवसाय द्वारा की गई थी और यह बैंगलोर की शीर्ष आईटी कंपनियों में से एक में तब्दील हो गई थी। विप्रो भारतीय आईटी उद्योग में एक और प्रमुख खिलाड़ी है।

[1945मेंस्थापितयहबिजनेसप्रोसेसआउटसोर्सिंगकेअलावासॉफ्टवेयरविकासऔरआईटीपरामर्शमेंसेवाएंप्रदानकरताहै।Lab45नेक्रेडेंशियलएक्सचेंज(DICE)आईडीकेअलावाएकविकेंद्रीकृतपहचानभीविकसितकीहैजोउपयोगकर्ताओंकोअपनेडेटाकोसुरक्षितरूपसेसाझाकरनेऔरसंरक्षितकरनेकीसुविधादेतीहै।

विप्रो लिमिटेड एक अग्रणी प्रौद्योगिकी सेवा और परामर्श कंपनी है जो ग्राहकों की सबसे जटिल डिजिटल परिवर्तन आवश्यकताओं को पूरा करने वाले अभूतपूर्व समाधान बनाती है। इसमें उल्लेख किया गया है कि कंपनी अपनी सेवाओं के व्यापक पोर्टफोलियो, कॉर्पोरेट वातावरण के अलावा स्थिरता के प्रति मजबूत और कर्मचारियों को आईटी उद्योग में सेवाएं प्रदान करने के लिए विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त है।

  • वेबसाइट: https://www.wipro.com/
  • पता: डोड्डाकनेली, सरजापुर रोड, बेंगलुरु- 56035, भारत

निष्कर्ष

ऊपर, हमने चेन्नई (तमिलनाडु) की शीर्ष आईटी कंपनियों और चेन्नई की शीर्ष सॉफ्टवेयर कंपनियों का वर्णन किया है। हम लेख की समीक्षा कर सकते हैं और आपको बता सकते हैं कि आप किस भाग में सुधार कर सकते हैं! धन्यवाद

हमारे नवीनतम लेख पढ़ें:

Source link

news portal development company in india
Market Mystique